उत्तरप्रदेशराज्य

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉलैंड हॉल एलुमनी एसोसियेशन की सामान्य सभा लखनऊ में हुई संपन्न

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉलैंड हॉल एलुमनी एसोसियेशन की सामान्य सभा में आज पिछले 70 वर्षों में वहां रहे पूर्व छात्रों की बड़ी जुटान लखनऊ के एक होटल में संपन्न हुई।

सामान्य सभा का उद्घाटन अध्यक्ष शैलेंद्र प्रताप सिंह ने किया और छात्र – जीवन की रचनात्मक सामूहिकता की सकारात्मक भूमिका की जरूरत को रेखांकित किया और बताया कि पूर्व छात्र उस हॉस्टल के कर्मचारियों के 19 बच्चों को पिछले 3 वर्षों से शिक्षा के संपूर्ण व्यय कर रहे हैं।

सामान्य सभा को मुख्य अतिथि रूप में संबोधित करते हुए हॉलैंड हॉल के अंतःवासी रहे महान लेखक भगवती चरण वर्मा के पौत्र चंद्रशेखर वर्मा ने कहा कि यह हॉस्टल साहित्यकारों की सृजन – भूमि रही हैं और उस भावना को आज भी जीवंत रखा गया है।

आयोजन को उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री अरुण कुमार सिंह मुन्ना, उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव रहे नृप सिंह नपलच्याल, पूर्व मंडलायुक्त आर पी शुक्ला, पूर्व आईएएस मधुकर द्विवेदी, सचिव सुधीर सिंह, उपाध्यक्ष बुद्धि सागर दुबे , राकेश शुक्ला आदि ने संबोधित किया।

देश के अनेक हिस्सों से हॉलैंड हॉल हॉस्टल के पूर्व छात्रों ने भाग लिया।

एसोसियेशन की नई कार्यकारिणी का भी चुनाव हुआ जिसमें पूर्व आईजी शैलेंद्र प्रताप सिंह को अध्यक्ष , उपाध्यक्ष बुद्धि सागर दुबे तथा सचिव सुधीर सिंह सहित 18 सदस्यीय कार्यकारिणी शामिल रही।

इस अवसर पर एक पुस्तक ‘ स्मृतियों के वातायन से ‘ और पत्रिका ‘ आहट ‘ का भी विमोचन और वितरण हुआ।

Related Articles

Back to top button