यूपी चुनाव: कानपुर में चुनावी जुलूस में गूंजे पाकिस्तान के नारे, सपा प्रत्याशी ने लगाया ये आरोप

कानपुर, बिठूर सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ल के जनसंपर्क जुलूस में आपत्तिजनक नारेबाजी का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें एक युवक ‘पाकिस्तान बचाना है, साइकिल का बटन दबाना है’ का नारा लगाते दिख रहा है। वीडियो में प्रत्याशी के साथ सैकड़ों लोगों की भीड़ भी है। इस वीडियो के इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद से खलबली मची है।

बिठूर के ग्राम पंचायत टिकरा में हुए जनसंपर्क जुलूस के वायरल वीडियो में एक युवक सपा को जिताने की बात कर रहा है, साथ ही ‘पाकिस्तान बनाना है’ का नारा भी लगा रहा है। पाकिस्तान बनाने के नारे के बाद साथ चल रहे लोग नारे के समर्थन में कुछ कहते हैं, जो स्पष्ट सुनाई नहीं दे रहा। वीडियो टिकरा गांव के पूर्व प्रधान के घर के सामने का बताया जा रहा है। चौकी इंचार्ज टिकरा अर्जुन द्विवेदी ने बताया शुक्रवार दोपहर बाद उन्हें भी इंटरनेट मीडिया के जरिये वायरल वीडियो मिला है वह वीडियो की जांच कर रहे है।

सपा प्रत्याशी का आरोप : सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ल ने बताया कि वीडियो से छेड़छाड़ की गई है। भाजपा के खिलाफ नारे लग रहे थे कि मिट्टी चोर को भगाना है। एक पूर्व प्रधान ने फर्जी वीडियो चलाया है। कहीं भी इस तरह के नारे नहीं लगे हैं। उन्होंने शरारती तत्वों द्वारा वीडियो से छेड़छाड़ कर पार्टी और उनके खिलाफ माहौल बनाने के लेकर तहरीर दी और मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

50 पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा : इस प्रकरण को लेकर मजिस्ट्रेट अंशुमान ने 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और आचार संहिता का उलंघन का मुकदमा बिठूर थाने में दर्ज कराया है। वीडियो की जांच में आडियो में पाकिस्तान शब्द के बोले जाने की पुष्टि नहीं हुई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए टिकरा में फोर्स तैनात कर दिया गया है।