AUS vs SL 2022: तीसरे T20 मैच से पहले श्रीलंका की टीम का ये प्लेयर हुआ कोरोना पॉजिटिव

सिडनी, आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच से पहले श्रीलंका की टीम को बड़ा झटका लगा है। स्पिनर वानिंदु हसरंगा कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। बोर्ड ने ट्वीट करके कहा, ‘वानिंदु हसरंगा कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। खिलाड़ी को आज सुबह (15 फरवरी) आयोजित नियमित रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) के दौरान पाजिटिव पाया गया। वह वर्तमान में कोविड -19 प्रोटोकाल से गुजर रहे हैं और उन्हें  आइसोलेशन में रखा गया है।’

इससे पहले, बोर्ड ने पुष्टि की थी कि कुशाल मेंडिस कोरोना से उबर चुके हैं और वह तीसरे टी-20 के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे। आस्ट्रेलिया टीम सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है और अगर आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम तीसरा मैच जीत जाती है, तो वो पांच मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी। गौरतलब है कि हसरंगा को रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की मेगा आक्शन में 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था।

आस्ट्रेलिया ने दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को रविवार को सुपर ओवर में हरा दिया था। आस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। श्रीलंका ने टास जीतकर गेंदबाजी चुनी और आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन बनाए। आस्ट्रेलिया की ओर से जोश इंग्लिस ने सर्वाधिक 48 रन बनाए।

जवाब में श्रीलंका की टीम ने पाथुम निसंका के 53 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 73 रन तथा कप्तान दासुन शनाका के 19 गेंदों पर 34 रन की पारी से आखिरी ओवर में 18 रन जोड़कर स्कोर 20 ओवर में आठ विकेट पर 164 रन तक पहुंचाया। स्कोर बराबर रहने पर मैच के परिणाम के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया। जोश हेजलवुड ने सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी की और केवल पांच रन दिए। फिर मार्कस स्टोइनिस ने वनिंदु हसरंगा पर लगातार दो चौके जड़कर आस्ट्रेलिया को जीत दिलाई।