ITI छात्रा का खुदकुशी की धमकी देने का वीडियो वायरल, संस्थान पर प्रताड़ना का लगाया आरोप

लखनऊ में आईटीआई अलीगंज में फैशन डिजाइनिंग की एक छात्रा का खुदकुशी की धमकी देने का वीडियो शनिवार को वायरल हो गया। वायरल वीडियो में छात्रा ने आरोप लगाया कि संस्थान की कई लड़कियां उसे प्रताड़ित करती है। उसकी कोई सुनवायी नहीं हो रही है। अब वह फांसी लगाकर जान दे देगी। इसके लिये संस्थान की छात्राओं को सजा दी जाये…। यह वीडियो ट्विटर पर अपलोड होते ही लखनऊ कमिश्नर के हैंडल से इसका संज्ञान लिया गया। इसके बाद ही आईटीआई के प्रिंसिपल छात्रा के घर पहुंचे और उसे संतुष्ट किया। साथ ही आश्वस्त किया कि उसका नाम कालेज से नहीं काटा जा रहा है।

कोरोना काल और अन्य कारणों की वजह से छात्रा की उपस्थिति कालेज में कम थी। एक शिक्षिका से संवाद के दौरान उसे लगा कि उसे परीक्षा देने को नहीं मिलेगी, साथ ही संस्थान से उसका नाम भी काट दिया जायेगा। इस पर ही वह काफी परेशान चल रही थी। आईटीआई अलीगंज के प्रधानाचार्य आरएन त्रिपाठी ने शिक्षकों से बात की। फिर छात्रा के चौक स्थित घर पर वह गये। प्रधानाचार्य ने बताया कि छात्रा अब संतुष्ट है। उसे किसी तरह से भी कालेज में प्रताड़ित नहीं किया गया है। वह नाम कटने की आशंका से डरी हुई थी। इसीलिये उसने ऐसा वीडियो बना लिया था। छात्रा को आश्वस्त कर दिया गया है कि उसका नाम नहीं काटा जा रहा है। छात्रा के अभिभावक से भी प्रधानाचार्य ने बात की। 

किसी का अहित नहीं होने दिया जायेगा
प्रधानाचार्य आरएन त्रिपाठी ने कहा कि संस्थान के किसी भी विद्यार्थी का अहित नहीं होने दिया जायेगा। इस तरह से परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर किसी को परेशानी होती है तो वह उनसे मिलकर अपनी बात रख सकता है।