8 जीबी रैम के साथ आएगा iPhone 14 Pro मॉडल, जानिए खासियत

नई दिल्ली, टेक दिग्गज एप्पल के आगामी स्मार्टफोन आईफोन 14 प्रो के साथ-साथ 14 प्रो मैक्स में एक बड़े होल-पंच होने की संभावना है, जिसमें फेस आईडी इलीमेंट और सेल्फी कैमरा के लिए दूसरा होल होगा। डिस्प्ले परफॉर्मेंश विश्लेषक रॉस यंग का मानना ​​​​है कि Apple 2023 में iPhone 15 लाइनअप में इसका विस्तार करेगी। MacRumors की रिपोर्ट में बताया गया है कि अपडेटेड लुक को कम लागत वाले iPhone 15 ऑप्शन में भी लॉन्च किया जाएगा।

क्या होगा खास?

मौजूदा समय में प्रो आईफोन 12MP कैमरा के साथ आता है। हालांकि, iPhone 14 Pro मॉडल में 48MP कैमरा देखने को मिलेगा। Apple ने कथित तौर पर प्रमुख अमेरिकी वाहकों को इस साल सितंबर तक eSIM-only स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी करने की सलाह दी है। अफवाहों की माने तो iPhone 14 मॉडल से फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट को हटाया जा सकता है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि नया फोन दो eSIM कार्ड को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा 14 प्रो में 8 जीबी रैम होगी, जो किसी आईफोन में दिए गए अब तक के आईफोन में सबसे ज्यादा होगी।

कोरियाई ब्लॉगिंग साइट नावर पर लीकर yeux1122 का दावा है कि 8GB रैम की पुष्टि हो गई है। बड़े पैमाने पर इसके प्रोडक्शन का दावा किया जा रहा है। लीकर yeux1122 नोट करता है कि 8GB RAM का मतलब है कि iPhone 14 Pro न्यू सैमसंग गैलेक्सी फोन को टक्कर देगा। कंपनी ने अब तक 8GB रैम के साथ एक भी iPhone नहीं लॉन्च किया है। ये पहला मौका होगा जब आईफोन के किसी फोन में 8 जीबी रैम देखने को मिलेगी।

आज होगी इनकी लॉन्चिंग

आपको बता दें कि एप्पल का पीक परफॉर्मेंस इवेंट आज यानी 8 मार्च को शुरू लाइव होगा। यह इवेंट 8 मार्च को कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में स्टीव जॉब्स थिएटर में सुबह 10 बजे आयोजित होगा। इसी वक्त भारत में करीब रात के 11:30 बजे बज रहे होंगे। ऐपल के इस इवेंट में iPhone SE के अपग्रेडेड वर्जन को iPhone SE 5G या फिर iPhone SE+ 5G नाम से पेश किया जा सकता है। साथ ही अपडेटेड iPad Air और Apple Silicon के साथ नए Mac का ऐलान किया जा सकता है। इसके अलावा ब्रांड न्यू MacBook Pro, MacBook Air, Mac mini और iMac Pro को पेश किया जा सकता है।