महिला विश्व कप में टीम इंडिया का सफर हुआ ख़त्म, रोमांचक मुकाबले में अफ्रीका ने 3 विकेट से हराया

महिला विश्व कप में टीम इंडिया का सफर ख़त्म हो गया है. भारत को साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से मात दी है. इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 274 रन बनाए थे. ओपनर स्मृति मंधाना ने 71 रन, कप्तान मिताली राज ने 68, शेफाली ने 53 रन का योगदान दिया था. इसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम ने 7 विकेट गंवाकर 275 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. बता दें कि अफ्रीका पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है, जबकि टीम इंडिया के हारने के बाद वेस्टइंडीज सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

मैच की अंतिम गेंद पर एक रन बनाकर साउथ अफ्रीका ने यह मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया. हार के साथ टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई. इसका लाभ वेस्टइंडीज को मिला और वह सेमीफाइनल में पहुंच गई. अंतिम ओवर में साउथ अफ्रीकी टीम को जीत के लिए 7 रन की दरकार थी. उस समय टीम इंडिया ने अफ्रीकी टीम एक विकेट लेकर मैच ही रोमांचक बना दिया था. दूसरा विकेट भी मिला, मगर वह गेंद नोबॉल निकल गई.

अफ्रीकी टीम की तरफ से लौरा वोल्वार्ड्ट ने सबसे अधिक 80 रन बनाए, उनके अलावा Mignon du Preez ने 52 और लारा गुडॉल ने 49 रनों की पारी खेली. भारत के लिए हरमनप्रीत कौर और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2-2 विकेट लिए, लेकिन भारत को इस मुकाबले में 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.