Airtel ने प्लान्स के बेनिफिट्स में की कटौती, जाने इस नए बदलाव के बारे में पूरी डिटेल

Airtel Revises Benefits for Four Postpaid Plans: प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) काफी लोकप्रिय है और अपने ग्राहकों को समय-समय पर आकर्षक रिचार्ज प्लान्स ऑफर करती रहती है. एयरटेल के कई सारे ऐसे प्लान्स हैं जो जबरदस्त ओटीटी बेनिफिट्स के साथ आते हैं. हाल ही में एयरटेल ने अपने चार पोस्टपेड प्लान्स के फायदों में कटौती की है. आइए इस नए बदलाव के बारे में डिटेल में जानते हैं.. 

एयरटेल (Airtel) ने प्लान्स के बेनिफिट्स में की कटौती 

TelecomTalk के हिसाब से एयरटेल (Airtel) ने हाल ही में अपने चार लोकप्रिय पोस्टपेड प्लान्स के फायदों में कटौती की है. दरअसल, ये चारों प्लान्स, जिनकी कीमत 499 रुपये, 999 रुपये, 1,199 रुपये और 1,599 रुपये है, अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) के एक साल के सब्सक्रिप्शन समेत कई सारे कमाल के बेनेफिट्स के साथ आते हैं. अब एयरटेल ने इन प्लान्स में अमेजन प्राइम वीडियो के सब्सक्रिप्शन को एक साल से कम करके छह महीने कर दिया है. 

एयरटेल (Airtel) के प्लान्स में मिलने वाले फायदे 

आइए यहां जानते हैं कि एयरटेल के इस बदलाव के बाद अब इन पोस्टपेड प्लान्स में ग्राहकों को क्या बेनिफिट्स दिए जाएंगे. 
एयरटेल का 499 रुपये वाला प्लान: इस प्लान में कंपनी एक महीने के लिए 75GB डेटा, 200GB का रोलोवर डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन के लिए 100 एसएमएस दे रही है. इसके साथ आपको एक साल का डिज्नी+हॉटस्टार मोबाइल (Disney+Hotstar Mobile) का सब्सक्रिप्शन और छह महीनों की अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की मेम्बरशिप भी मिलेगी. 
एयरटेल का 999 रुपये वाला प्लान: 999 रुपये के प्लान में आपको एक महीने के लिए 100GB डेटा, 200GB तक का रोलोवर डेटा, हर दिन के 100 एसएमएस और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. ओटीटी बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें आपको डिज्नी+हॉटस्टार मोबाइल (Disney+Hotstar Mobile) का एक साल सब्सक्रिप्शन और छह महीनों की अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की मेम्बरशिप भी मिलेगी. दो फ्री रेगुलर वॉयस कनेक्शन्स भी इस प्लान में शामिल हैं. 
एयरटेल का 1,199 रुपये वाला प्लान: 150GB मन्थली डेटा, 200GB तक रोलोवर डेटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, हर दिन के 100 एसएमएस, एक साल का डिज्नी+हॉटस्टार मोबाइल (Disney+Hotstar Mobile) का सब्सक्रिप्शन और छह महीनों की अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की मेम्बरशिप इस प्लान के फायदों में शामिल हैं. इस प्लान में भी दो फ्री रेगुलर वॉयस कनेक्शन दिए जा रहे हैं. 
एयरटेल का 1,599 रुपये वाला प्लान: एयरटेल के इस 1,599 रुपये वाले प्लान में आपको एक महीने के लिए 250GB डेटा, 200GB तक रोलोवर डेटा, हर दिन के 100 एसएमएस और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ डिज्नी+हॉटस्टार मोबाइल (Disney+Hotstar Mobile) का एक साल का सब्सक्रिप्शन और छह महीनों की अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की मेम्बरशिप भी मिलेगी.