हुंडई लॉन्च करने जा रही अपनी ये नयी कार, पढ़े डिटेल

नई जनरेशन हुंडई वर्ना से भारत में जनवरी 2023 में होने वाले ऑटो एक्सपो में पर्दा उठ सकता है। यह नई सेडान पुराने वाले मॉडल के मुकाबले में बड़ी होगी। कंपनी इसको होंडा सिटी, स्कोडा स्लाविया और वोक्सवैगन वर्टस को टक्कर देने बाजार में उतारेगी। कोडनेम BN7, 2023 Hyundai Verna नई-जेनरेशन Elantra सेडान के जैसे मिलने वाले डिजाइन स्टाइल के साथ आएगी। 

इसमें हुंडई की नई ‘सेंसियस स्पोर्टीनेस’ डिजाइन लेंगवेज देखने को मिलेगी, जिसे हम पहले ही नई एलांट्रा और टक्सन पर देख चुके हैं। नए मॉडल में टर्न-सिग्नल इंटीग्रेशन वाइड के साथ नया पैरामीट्रिक-ज्वेल-पैटर्न ग्रिल होगा। ग्रिल इंटीग्रेटेड फुल-एलईडी हेडलैंप के साथ आएगा।

2023 Hyundai Verna सेडान में हाई-टेक “एच-टेल लैंप” भी मिलने की संभावना है। नई सेडान के ADAS टेक्नोलॉजी और फीचर्स की एक लंबी लिस्ट के साथ आने की उम्मीद है। ADAS के साथ Verna को नई Honda City Hybrid के मुकाबले पोजिशन किया जाएगा। ADAS फीचर्स में ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, कोलिजन वॉर्निंग एंड अवॉइडेंस सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन कीप असिस्ट, हाई-बीम असिस्ट, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और अन्य शामिल होंगे।

2023 Hyundai Verna सेडान को 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है, जिसमें एक 115bhp, 1.5L NA पेट्रोल, दूसरा 115bhp, 1.5L टर्बो-डीजल और तीसरा ज्यादा पॉवरफुल 138bhp, 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन हो सकता है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आएगी। इस सेडान में DCT गियरबॉक्स के साथ 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है।

Indian Letter

Learn More →