आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से हराया

आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस की जमकर दादागिरी चली। एकतरफा मुकाबले में रोहित की पलटन ने लखनऊ सुपर जायंट्स ने 81 रन से रौंदा। इस जीत के साथ मुंबई ने छठी बार चैंपियन बनने की ओर एक और कदम बढ़ा लिया है। चेपॉक के मैदान पर मुंबई का प्रदर्शन हर विभाग में टॉप क्लास रहा। बल्लेबाजों ने पहले स्कोर बोर्ड पर 182 टांगे, तो इसके बाद टीम के गेंदबाजों ने यादगार अंदाज में जीत की कहानी लिखी। आइए आपको बताते हैं पांच बार की चैंपियन की इस धमाकेदार जीत के कौन रहे पांच बड़े हीरो।

1. आकाश मधवाल

आकाश मधवाल मुंबई इंडियंस की इस यादगार जीत के सबसे बड़े नायक रहे। आकाश ने अपने 3.3 ओवर के स्पैल में महज 5 रन खर्च करते हुए पांच विकेट अपने नाम किए। आकाश आईपीएल इतिहास के पहले गेंदबाज बने, जिन्होंने एलिमिनेटर मैच में पांच विकेट झटके।

2. कैमरून ग्रीन

गेंद से अगर आकाश ने कमाल दिखाया, तो बल्ले से मुंबई की जीत की कहानी कैमरून ग्रीन के बल्ले से आई। ग्रीन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों पर 41 रन बनाए। ग्रीन ने 178 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए अपनी तूफानी पारी के दौरान 6 चौके और एक छक्का जमाया। ग्रीन के बल्ले से यह पारी उस समय पर निकली, जब रोहित और ईशान किशन सस्ते में पवेलियन लौट चुके थे।

3. सूर्यकुमार यादव

ग्रीन का भरपूर साथ सूर्यकुमार यादव ने भी निभाया। सूर्या ने मुंबई की पारी को वो मोमेंटम दिया, जिसकी टीम को सख्त दरकार थी। सूर्या ने 20 गेंदों पर 33 रन की आतिशी पारी खेली। इस दौरान सूर्यकुमार ने ग्रीन के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए महज 38 गेंदों पर 66 रनों की अहम साझेदारी निभाई।

4. नेहल वढेरा

इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर मैदान पर उतरे नेहल वढेरा ने आखिरी ओवरों में मुंबई इंडियंस की पारी को फिनिशिंग टच दिया। नेहल ने 191 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 12 गेंदों पर 23 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान नेहल के बल्ले से दो चौके और दो गगनचुंबी छक्के निकले।

5. क्रिस जोर्डन

क्रिस जोर्डन ने मुंबई इंडियंस को इनफॉर्म बल्लेबाज काइल मेयर्स का विकेट दिलाया। मेयर्स अगर क्रीज पर खड़े रहते, तो शायद मैच की कहानी कुछ और भी हो सकती थी। जोर्डन ने लखनऊ के बल्लेबाज को 18 के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। इंग्लिश गेंदबाज ने अपने दो ओवर के स्पैल में सिर्फ 7 रन खर्च किए और एक ओवर मेडन भी फेंका।

Pmc Publish

Learn More →