अंडर-19 वर्ल्ड कप में धमाल मचाने वाले खिलाड़ी डेवाल्ट ब्रेविस पहली बार आइपीएल खेलने के लिए उत्साहित

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की शुरुआत में अब कुछ दिन ही रह गए हैं। इस लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस इस बार बदली-बदली सी नजर आएगी। इस बार टीम में कुछ पुराने खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे क्योंकि टीम इस बार युवा और अनुभव दोनों के मिश्रण से तैयार की गई है।

मुंबई की टीम में एक नाम ऐसा है जिसकी बल्लेबाजी देखने के लिए पूरा देश इंतजार कर रहा है। अंडर-19 सेंसेशन डेवाल्ड ब्रेविस को मुंबई की टीम ने 3 करोड़ में खरीदा है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में छा गया था ये बेबी डिविलियर्स

डिविलियर्स को अपना आदर्श मानने वाले ब्रेविस को लोग उनकी बल्लेबाजी स्टाइल देखकर उन्हें बेबी डिविलियर्स और डिविलियर्स 2.0 जैसे नामों से बुलाते हैं। उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 84.33 की औसत से सबसे अधिक 506 रन बनाए थे। उन्होंने इसके अलावा टूर्नामेंट में 28.57 की औसत से 7 विकेट भी लिए थे और ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट’ चुने गए थे

ये किसी एक एडिशन में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है। उन्होंने 6 मैचों में से 5 में 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया। इतना ही नहीं अंडर-19 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक छक्के मारने का रिकार्ड भी ब्रेविस ने बनाया। उन्होंने 18 छक्के लगाए। इससे पहले ये रिकार्ड शिखर धवन के नाम था जिन्होंने 2004 में 505 रन बनाए थे।

टीम से जुड़ने के लिए मुंबई पहुंच गए हैं ब्रेविस

आगामी आइपीएल के लिए ब्रेविस मुंबई पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां आकर कहा कि वो इस लीग में खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं। डिविलियर्स से अपनी तुलना पर उनका मानना है कि ये उनके लिए सम्मान की बात है साथ ही उन्होंने कहा कि वो अपनी खुद की पहचान बनाना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि वे और डिविलियर्स एक ही स्कूल में पढ़े हैं और एक की कोच से ट्रेनिंग भी ली है।

मुंबई की टीम ग्रुप ए में केकेआर, राजस्थान, दिल्ली और लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ है। टीम अपना पहला मुकाबला दिल्ली के साथ 27 मार्च को खेलेगी। इस मैच में सूर्यकुमार यादव नहीं खेल पाएंगे हो सकता है कि इस मैच में फैंस का इंतजार खत्म हो जाए और वे ब्रेविस को खेलता देख पाएं।